ये हैं भारतीय नेताओं की खूबसूरत बीवियां, तस्वीरें देखकर उड़ जाएंगे होश

0
160

आज के दौर में अगर सेलिब्रिटीज़ की बात करें तो सामने तीन तरह के चेहरे आते हैं- पहले फिल्मी सितारें जो कि डायरेक्टर के कहने पर चलते हैं, दूसरे देश के खिलाड़ी जो कि अपनी काबीलियत से देश का नाम रौशन करते हैं और तीसरे देश के नेता जो कि अपने इशारों पर देश को नचाते हैं. कहते हैं कि सेलिब्रिटीज़ की अपनी कोई नीजि ज़िंदगी नहीं होती और शायद यहीं वजह है कि उनके जीवन में होने वाले छोटे-छोटे बदलाव भी एक बड़ी खबर बनकर सामने आ जाते हैं. वैसे इस दिनों तो स्टार्स के बच्चों और बीवियों पर ज़्यादा फोकस किया जा रहा है. ऐसे में फिल्मी सितारों और खिलाड़ियों की बीवियों को तो हम सभी बहुत अच्छे से पहचानते हैं.

अगर हम किसी को नहीं जानते तो वो हैं पॉलिटिशियंस की वाईफ्स, जो कि अधिकांश तौर पर मीडिया से दूर ही रहती हैं. मगर आज हम आपको भारतीय नेताओं की उन बीवियों से मिलवाने जा रहे हैं, जो खूबसूरती के मामले में सभी हीरोइनों को भी पीछे छोड़ती हैं. जी हां, अगर आपको यकीन नहीं आता तो एक नज़र यहां ज़रुर डालें-

ज्योतिरादित्य सिंधिया     

कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी किसी सुंदरी से कम नहीं हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि उनका नाम देश की खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट में 50वें नंबर पर है. प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया की खूबसूरती का कोई जवाब नहीं. उनके सामने बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी हसीनाएं भी फेल हैं.

अखिलेश यादव


अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव अपनी खूबसूरती के साथ-साथ शालीन स्वभाव के लिए भी जानी जाती हैं. डिंपल यादव समाजवादी वादी पार्टी की सांसद भी है. उन्हें राजनीति का बहुत अच्छा ज्ञान भी है. महज़ 21 साल की उम्र में डिंपल ने अखिलेश से शादी रचा ली थी. उन्हें देखकर कोई नहीं कहेगा कि वह तीन बच्चों की मां हैं.

सचिन पायलट

कांग्रेस के युवा नेता मिलिंद देवड़ा की पत्नी भी खूबसूरती के मामले में किसी से कम नहीं है. मिलिंद देवड़ा की शादी पूजा शेट्टी से साल 2008 में हुई थी. पूजा फिल्म प्रोड्यूसर मनमोहन शेट्टी की बेटी हैं. इतना ही नहीं, वह वाक वाटर मीडिया कंपनी की हेड भी हैं.

अनुराग ठाकुर

बीसीसीआई अध्यक्ष और बीजेपी के नेता अनुराग ठाकुर 2002  में शादी के बंधन में बंधे थे. अनुराग की पत्नी का नाम शेफाली ठाकुर है. शेफाली भी खूबसूरती के मामले में किसी से कम नहीं है. उनकी सादगी सबका दिल जीत लेती है.

कलिकेश नारायण सिंह देव

खूबसूरती के मामले में मेघना आरएल राणा का भी जवाब नहीं. मेघना लोकप्रिय नेता कलिकेश नारायण सिंह देव की पत्नी है. मेघना ने न्यूयॉर्क से फैशन डिजाइनिंग का कोर्स किया है. दोनों की शादी साल 2008 में हुई थी. खूबसूरती के मामले में मेघना का नाम भी टॉप पर आता है.

LEAVE A REPLY