सचिन ने वीरेंद्र सहवाग को दिया ये महंगा तोहफा, 1.36 करोड़ है कीमत

वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर सिर्फ अच्छे जोड़ीदार ही नहीं बल्कि अच्छे दोस्त भी हैं. तभी तो रिटायरमेंट लेने के बावजूद इन दोनों का याराना अब भी बरकरार है.

क्रिकेट की दुनिया में वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर की जोड़ी ने किस तरह धमाल मचाया था ये हर क्रिकेट फैन जानता है. जब भी ये दोनों भारतीय बल्लेबाज पिच पर उतरते थे तो गेंदबाजों की शामत तय थी और रनों की बरसात होती थी.

वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर सिर्फ अच्छे जोड़ीदार ही नहीं बल्कि अच्छे दोस्त भी हैं. तभी तो रिटायरमेंट लेने के बावजूद इन दोनों का याराना अब भी बरकरार है. सचिन सहवाग को अपना इतना अच्छा दोस्त मानते हैं कि उन्होंने सहवाग को 1 करोड़ 36 लाख रु. की कार गिफ्ट में दे दी.

वीरेंद्र सहवाग ने अपने ट्विटर अकाउंट पर सचिन से गिफ्ट में मिली कार की फोटो पोस्ट की. सहवाग ने कहा, शुक्रिया सचिन पाजी और बीएमडब्ल्यू इंडिया. अपने जिगरी यार सहवाग को सचिन ने बीएमडब्ल्यू 730 एलडी कार गिफ्ट में दी है, जिसकी कीमत 1.36 करोड़ रु. है. ये कार 250 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है

सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग ने 114 बार टीम इंडिया के लिए साझेदारी की और 4387 रन बनाए. इस दौरान इन दोनों बल्लेबाजों के बीच 13 शतक और 18 अर्धशतकीय साझेदारी हुई.

ये दोनों बल्लेबाज 93 बार ओपनिंग साझेदारी करने उतरे थे और इस दौरान इन्होंने 12 शतकीय साझेदारियां की. सचिन और सहवाग की सबसे बड़ी साझेदारी 182 रन की रही, जो इन दोनों बल्लेबाजों ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हैदराबाद में साल 2003 में बनाई थी.

आपको बता दें जब सहवाग अपने करियर की शुरुआत कर रहे थे तो उनकी बल्लेबाजी का अंदाज बिलकुल सचिन जैसा था सहवाग बिलकुल सचिन की तरह ही शॉट लगाते थे और गेंदबाजों की धुनाई करते थे.

जब सहवाग ने क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी, तब सचिन ने उन्हें असली चैंपियन बताया था। सहवाग ने भी कई बार सचिन को अपनी प्रेरणा और मैदान के बाहर बहुत अच्छा दोस्त बताया है। सहवाग और सचिन के नाम कई यादगार पारियां दर्ज हैं। सचिन के 44वें जन्मदिन पर सहवाग ने लिखा था कि सचिन वह व्यक्ति हैं जो समय को भी रोक सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *