अकेले में ही देखना ये 10 हॉलीवुड फिल्में, ध्यान रखना कहीं बच्चों की नजर ना पड़ जाए

#7 को देखना तो बनता ही है।

भले ही आप बॉलीवुड फिल्मों के बहुत ज्यादा दीवाने हो, लेकिन आपको दूसरी भाषाओं की फिल्मों को भी जरूर देखना चाहिए। हॉलीवुड की ही बात करें तो अमेरिकन फिल्म इंडस्ट्री में भी कई बेहतरीन फिल्में बनती हैं। इनमें दर्जनों ऐसी फिल्में हैं जिन्हें हम सभी को देखना चाहिए। लेकिन कुछ फिल्में ऐसी भी हैं जो एक व्यस्क व्यक्ति तो देख सकता है लेकिन उसे अपने घर के बच्चों को इन फिल्मों से दूर रखने की जरूरत है।

चूंकि हॉलीवुड फिल्में, बॉलीवुड फिल्मों से बहुत अलग होती हैं। यहां का एक्शन, कॉमेडी और रोमांस भी बहुत अलग होता है। ऐसे में यह बात भी जरूरी है कि हमें किसी भी फिल्म का नाम या जॉनर देखकर ही किसी के साथ इसे देखने के लिए नहीं बैठ जाना चाहिए।

वैसे हॉलीवुड में भी बच्चों के लिए कई फिल्में बनती हैं। कुछ बड़े लोगों के लिए बनी फिल्में भी बच्चे देख सकते हैं। मगर फिलहाल जो फिल्में हम आपको बता रहे हैं वो आप बच्चों के साथ ना ही देखें तो बेहतर हैं। वरना गड़बड़ हो सकती है। इसका कारण आपको यह स्टोरी पढ़ने के बाद पता लग ही जाएगा।

10. Titanic

‘टाइटैनिक’ जैसी महान रोमांटिक फिल्में तो बहुत कम ही बनती है। जिसने भी यह फिल्म नहीं देखी उसका जीवन अधूरा है। मगर हां, इस फिल्म में ‘पेंटिंग वाला सीन’ और ‘इंटिमेट सीन’ कुछ ज्यादा ही बोल्ड है।

9. Ted

क्यूट से टेडी बियर को देखकर इस फिल्म को बच्चों की फिल्म ना समझें। बेशक यह बेहतरीन फिल्म है। इसमें कई सारे इमोशंस हैं। मगर यह टेडी कुछ ज्यादा ही नॉटी है। इस फिल्म को समझदार दर्शक ही देखें तो बेहतर है।

अगली फिल्म से ज्यादा बोल्ड फिल्म आपने देखी नहीं होगी।

8. 50 Shades of Grey

EL James के नॉवेल पर आधारित यह फिल्म एडल्ट फिल्मों की बाप है। इसमें आपको तो बहुत कुछ देखने को मिलेगा लेकिन वो अकेले में ही देख लेना बेहतर है।

7. Neighbours

इस फिल्म में एक क्यूट सी बच्ची भी है और यह बड़ी ही एंटरटेनिंग फिल्म भी है। लेकिन इस फिल्म में बच्चों जैसा कुछ भी नहीं है। फिल्म में पार्टी, शराब और बोल्डनेस की भरमार है।

कमजोर दिल वाले अगली फिल्म ना देखें।

6. Saw

यदि आपके घर के बच्चों को हॉरर फिल्मों का शौक है तो उनके साथ ‘Annabelle’ या कोई बॉलीवुड फिल्म देखी जा सकती है। लेकिन हॉरर के नाम पर इस खतरनाक फिल्म का चुनाव गलत होगा। यह फिल्म हॉरर से ज्यादा घिनौनी है।

5. Hostel

‘Hostel’ टीनएजर्स पर आधारित फिल्म है। लेकिन इसमें मार-काट, हिंसा और खून आदि हद से ज्यादा है। टीनएजर्स इसे ना देखे तो ही बेहतर है।

पार्टी और दारू लवर्स के लिए हैं अगली फिल्में। 

4. Borat

इस कॉमेडी फिल्म को दर्शकों और आलोचकों द्वारा बहुत ज्यादा सराहा गया था। अगर आपको एडल्ट कॉमेडी पसंद है तो यह फिल्म आपके लिए ही है। लेकिन इस फिल्म में आपको बहुत ज्यादा अश्लीलता देखने को मिलेगी।

3. The Wolf of Wall Street

‘द वुल्फ ऑफ वॉल स्ट्रीट’ बहुत ही बेहतरीन और हल्की-फुल्की फिल्म है। यह आपको एंटरटेन तो करेगी, लेकिन फिल्म में बोल्ड सीन्स, न्यूडिटी और दारू व अन्य नशे कुछ ज्यादा ही हैं।

अगली फिल्म में दिखेंगी बिकिनी बेब्स।

2. American Pie

‘American Pie’ सीरीज के तहत 4 फिल्में बनी हैं। ये फिल्में मूड ठीक करने के लिए बेहतरीन हैं। इसमें ढेर सारा फन भी है। लेकिन हां, यह फन बच्चों के लिए नहीं बल्कि बड़े लोगों के लिए है।

1. Euro Trip

इस फिल्म में टीनएजर्स की जिंदगी और उनकी एक ट्रिप पर फोकस किया गया है। लेकिन यह दूसरे लेवल की फिल्म है। इसमें न्यूडिटी को प्लेट भर-भरकर परोसा गया है।

ये सभी बेहतरीन फिल्में हैं और आपको इन्हें देखने में बहुत मजा आएगा। हाँ मगर मेरी वॉर्निंग याद रखिएगा।