Something I Read

Sharing is caring

सीरीज के अंतिम ODI मैच में रोहित शर्मा बना सकते हैं 3 बड़े रिकॉर्ड्स

नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज का तीसरा और अतिंम मैच 17 दिसंबर को विशाखापत्तनम में खेला जाएगा। सीरीज अभी 1-1 मैच की बराबरी पर हैं। ऐसे में दोनों टीमें इस मैच में अच्छा प्रदर्शन कर सीरीज को अपने नाम करना चाहेगी। पिछले मैच में धमाकेदार बल्लेबाजी कर दोहरा शतक जड़ने वाले रोहित शर्मा टीम इंडिया को पहली सीरीज जितवाने के लिए बेताब होंगे और इस मैच में उनकी ये रिकॉर्ड्स पर निगाहें टिकी रहेंगी।

Rohit sharma

शतक जड़ते ही कर सकते है डेविड वॉर्नर की बराबरी: 
सीरीज के अंतिम मैच में अच्छी बल्लेबाजी करते हुए अगर रोहित शर्मा एक शतक जड़ते हैं, तो वह अॉस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेविड वार्नर के रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते है,वह इस रिकॉर्ड से सिर्फ 1 कदम की दूरी पर हैं। साल 2015 से डेविड वार्नर ने अब तक 12 शतक जमाए हैं और वहीं रोहित शर्मा ने 11 शतक जमाए है।

मौजूदा कैलेंडर इयर में 50 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बनेंगे रोहित 
इस मैच में रोहित शर्मा के बाद मौजूदा कैलेंडर इयर में 50 छक्के पूरे करने का मौका है। उन्होंने अब तक मौजूदा साल में 45 छक्के हैं, अगर इस मैच में वह 5 छक्के लगाते हैं, तो कैलेंडर इयर में सबसे ज्यादा 58 छक्के लगाने का रिकॉर्ड एबी डीविलियर्स के नाम है। इस तरह से उनके पास मौका है कि वह मौजूदा साल में अपने 50 छक्के पूरे कर लें। एक कैलेंडर इयर में 50 छक्के लगाने वाले वह भारत के पहले और दुनिया के दूसरे बल्लेबाज होंगे।

एशिया में पूरे कर सकते हैं अपने 100 छक्के
रोहित शर्मा के नाम एशिया में 93 मैचों की  91 पारियों में 99 छक्के दर्ज हैं और इस तरह एशिया में अपने 100 छक्के पूरे करने के लिए 1 और छक्के की दरकार है। एशिया में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड शाहिद अफरीदी के नाम है। अफरीदी ने 205 छक्के लगाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *