7 साल से रोज तिरंगे को सैल्यूट करने आता है यह शख्स, पुलिस ने की पूछताछ तो उड़ गए होश

0
34


नई दिल्ली – हाल ही में तिरंगे और राष्ट्रगान को लेकर लोगों में घटते सम्मान को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सिनेमाहॉलों में राष्ट्रगान बजाने और इस दौरान हर व्यक्ति को खड़े होने का कानून बनाया है। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये है कि आखिर खुद के देश के तिरंगे और राष्ट्रगान के प्रति सम्मान दिखाने के लिए कोर्ट को कानून क्यों बनाना पड़ा। क्या हममें देश के प्रति कोई भावना ही नहीं रही। Man doing salute infront of indian flag.

घट रही है तिरंगे और राष्ट्रगान के प्रति सम्मान की भावना

हमने ऐसे कई मामले सुने होंगे जिसमें किसी शख्स ने तिरंगे और राष्ट्रगान का अपमान किया हो और उसी के कारण विवाद बड़ा हो। लोगों में आज कल तिरंगे के सामने झुकने की परम्मपरा खत्म होती दिख रही है। लोगों को अब ऐसा करना पसंद नहीं आता। लोगों ने राष्ट्रगान गाना का भी अपमान करना शुरु कर दिया है।

यह कहा जा सकता है कि तिरंगा फहराना और राष्ट्रगान का सम्मान करना देशभक्ति और आपकी भावना को दर्शाता है। लेकिन, आजकल लोग कहीं पर अगर राष्ट्रगान बज रहा हो फिर भी खड़े नहीं होते। कुछ लोगो तो ऐसे भी हैं जो किसी और को खड़ा देख उसे अनदेखा कर वहां से निकल जाते हैं। ऐसे वक्त में जब लोगों में तिरंगे और राष्ट्रगान के प्रति सम्मान कि भावना खत्म होती जा रही है ये शख्स हम सभी के लिए एक मिशाल है।

7 साल से रोज कर रहा है तिरंगे को सैल्यूट

LEAVE A REPLY