in , , , ,

अपने रिश्ते को खुद तोड़ने के लिए महिलाएं करती हैं ये चीजें

कभी-कभी जब कोई रिश्ता टूट जाता है तो आप समझ नहीं पाते कि इसके पीछे क्या कारण था जबकि आपके रिश्ते के टूटने के पीछे का कारण आपकी गलती नहीं आपकी महिला पार्टनर की स्वेच्छा होती है।

लंबे समय से पुरुषों का मानना है कि महिलाओं को समझना बहुत मुश्किल है। इसी कारण कई बार जब वो रिलेशन में होते हैं और किन्हीं कारणों से उनका ब्रेकअप हो जाता है तो समझ नहीं पाते कि आखिर उनकी गलती क्या थी और वो इसे कैसे बचा सकते थे। लेकिन आपको बता दें कि कभी-कभी आपके रिश्ते के टूटने के पीछे का कारण आपकी गलती नहीं बल्कि आपकी गर्लफ्रेंड की इच्छा होती है। महिलाएं अपने रिश्ते से जब खुश नहीं रहती तो वो उसे तोड़ने के लए कुछ अजीब चीजें करती हैं। आइए जानते हैं कि अपने रिश्ते को खुद तोड़ने के लिए महिलाएं क्या करती हैं।
हर बात का जरुरत से ज्यादा विश्लेषण करना:


अक्सर पुरुष जब किसी रिश्ते में होते हैं तो वो कुछ भी करने या बोलने से पहले अधिकतर ज्यादा सोचते नहीं है और इस चक्कर में वो कुछ ना कुछ गलती कर देते हैं। महिलाएं जब अपने रिश्ते को तोड़ना चाहती है तो वो इस तरह की गलतियों को जाने नहीं देती। वो छोटी-छोटी बात का जरुरत से ज्यादा विश्लेषण करते हैं। वो उन बातों का भी अधिक महत्व देती हैं जो महत्व की नहीं हैं।

नकारात्मक विचार रखना:
महिलाएं जब किसी रिश्ते को तोड़ने के बारे में सोच रही होती हैं तो वो अपने संबंध से जुड़ी हर किसी चीज को नकारात्मक तरीके से देखती हैं। आप उनके लिए जो भी करते हैं वह उन्हें खुस नहीं कर पाता।
वह हर बात पर आपसे ऐसा ही कहती हैं जो आपको दुख पहुंचाता है। जैसे कि आप उनके साथ ब्रेकअप करने वाले हैं, या कि आप उनसे अब प्यार नहीं करते हैं।
आपको बदलने की कोशिश:


किसी भी रिश्ते को स्वस्थ और खुश बनाने के लिए अपने साथी को बदलना कोई सही तरीका नहीं हैं। हर इंसान की अपना ख़ासियत और ख़ामियां होती हैं। किसी को बेहतर करने के लिए प्रेरित करना ठीक है लेकिन किसी भी पुरुष को अपनी गर्लफ्रेंड में एक मां नहीं चाहिए होती हैं। अगर वो आपको अचानक बदलने की कोशिश कर रही हैं तो समझ लें कि वो इस रिश्ते के खुश नहीं है और आपसे पीछा छुड़ाने की कोशिश में हैं।

अपने एक्स के बारे में अधिक बातें करना:

अगर कोई महिला अपने रिश्ते को आपके साथ आखिरी पड़ाव पर देख रही है तो वह आपसे अपने एक्स के बारे में अधिक बातें करती हैं जिससे आप ख़ुद ही परेशान होकर उनसे रिश्ता तोड़ लें। इससे बेहतर है कि आप अपने दोस्तों से इस बारे में बात करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp Feature to Delete Sent Messages Now Available for All: How to Get It

जानें ब्लैकहेड्स से छुटकारा पाने के उपाय