सिंगल रहते-रहते थक गए हैं तो क्या करें-what to do when you are bored with your singlehood

0
20

जब आप सिंगल होते हैं तो जिंदगी बहुत सिम्पल और आसान हो जाती है। आपको सिर्फ अपनी खुशी और अपनी जिम्मेदारी के बारे में सोचना पड़ता है। लेकिन कुछ समय के बाद ऐसा भी महसूस होने लगता है कि आपको अपनी जिंदगी में किसी की जरूरत है जिसके साथ अपनी बातों को शेयर कर सकें। जो आपको प्यार करें, जिसे आपकी परवाह हो। एक समय के बाद सिंगल लोग कपल्स को देखने लगते हैं और सोचते हैं कि वो क्यों सिंगल हैं। उन्हें कोई प्यार करने वाला क्यों नहीं है। ये सारी बातें सिंगल लोगों को प्रभावित करते हैं। तो इसलिए उन्हें भी रिलेशनशिप में आने की जरूरत महसूस होने लगती है। तो आइए जानते हैं कि अगर आप सिंगल रहते-रहते थक गए हैं तो क्या करें ताकि आपकी जिंदगी में भी थोड़ी खुशी आ जाएं।
अपने सोशल सर्कल को बढ़ाएं:
अगर आप अपने सिंगल होने से परेशान हो गए हैं तो आपको अपने सोशल सर्कल को बढ़ाने की जरूरत है। इससे आप व्यस्त रहेंगे और अपने सिंगल होने की सोच से बाहर आ पाएंगें। सोशल सर्कल बढ़ाने से आपकी जिंदगी में थोड़ी खुशी भी आ सकती है।

सिंगल होने के बारे में दूसरों को दिखाना छोड़ दें:
जो लोग सिंगल होते हैं वो अक्सर दूसरों के सामन इस बात को बताते रहते हैं कि वो सिंगल हैं। ऐसा करने से सामने वाला ये सोचने लगेगा कि आपको उनसे कोई मतलब नहीं है और ना ही आपको अपनी जिंदगी में किसी जरूरत है।
लोगों से मिलकर रहें:
एंटी-सोशल होने से आप अपने रिलेशनशिप में आने की ख्वाहिश को पूरा नहीं कर सकते हैं। तो अगर आप अकेले रहते हैं तो लोगों से मिलना शुरू कर दें। इससे आपको पॉजिटिवी रिजल्ट भी मिल सकता है।

अपनी जरूरत दूसरों को दिखाना बंद करें:
अगर आप लोगों को हमेशा ये दिखाएंगे कि आप सिंगल हैं और आप इस बात से बहुत दुखी हैं तो ये आपके जीवन पर एक नकारात्मक प्रभाव डालेगी। लोगों को ये दिखाना भी बंद करें कि आपको अपनी जिंदगी में किसी की जरूरत है।

LEAVE A REPLY