अगर आपके पास दो रुपए का ये सिक्का है तो आप बन सकते हैं लखपति, जानें कैसे

0
68


देश में महनगाई इतनी बढ़ गई हैं की अब 100 से तो कुछ होता ही नहीं हैं ,आजकल बच्चे भी 100 रुपए तो पॉकेट मनी मांगने लग गए हैं ।ये सब चोरो आज कल तो भिखारी भी 10 रुपए से कम भीख नहीं लेते ।लेकिन क्या आप को मालुम हैं अगर आप के पास 2 रुपए का सिका हैं तो आप रातो रात में आमिर बन सकते हैं । जी हाँ 1980 में भारत में अमीरो के घर ये सिक्के काफी लोकप्रिय माने जाते थे |

अभी हाल ही में हैदरबाद में 2 रुपए के सिक्के की नीलामी हुई जिसे करीब 3 लाख में खरीदा गया था और इस नीलामी के बाद बेचने वाला साख रातो रात आमिर हो गया ।

सबसे बड़ी बात यह है कि इसमें निशान है। मुंबई टकसालों के सिक्के देश में बहुत लोकप्रिय हैं, जिनमें डायमंड का निशान बना होता है। यदि आपके पास ऐसे निशान वाले सिक्के हैं, तो आपको बहुत सारे खरीदार मिल सकते हैं और उनसे आप पैसे कमा सकते हैं।संग्रहालय या पुरानी चीजों की नीलामी जहा भी होती हैं तो ऐसे सिक्को को खरीदने वाले काफी आया करते हैं आर्ट गैलरी से बाहर की दुकान आपको समृद्ध बना सकती है और इसके अलावा आप ऑनलाइन सिक्को को बेच कर भी काफी पैसे कमा सकते हैं ।

आप की जानकारी के लिए बता दे की ओएलएक्स और क्विकर पर जैसी वेबसाइट पर अपने पुराने सिक्को की नीलामी कर सकते हैं और आप इन सिक्को का कलेक्शन कर के काफी अमीर बन सकते हैं ।

LEAVE A REPLY